Latest Posts

अगले साल तक आगरा को मिल जायेगा मेट्रो की सौगात,इन मुख्य पर्यटन स्थलों से गुजरेगी आगरा मेट्रो,जाने विस्तार से

आगरा मेट्रो का काम बहुत ही तेजी से किया जा रहा है। आगरा मेट्रो के लिए स्टेशनों का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। कई जगह अंडर ग्राउंड स्टेशनों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है।

ताज नगरी आगरा में देशी और विदेशी पर्यटक अक्सर ताजमहल के दीदार के लिए आते हैं। सरकार का कहना है कि पर्यटकों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसलिए ताजमहल के पास भी अंदर ग्राउंड मेट्रो स्टेशन बनाया जाएगा।

पर्यटकों की बढ़ती संख्या देखते हुए सरकार ने फैसला लिया है कि पर्यटकों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसलिए अब ताजनगरी में मेट्रो चलाया जाएगा। ताज नगरी में मेट्रो चलने से देशी और विदेशी पर्यटकों को आने-जाने में काफी आसानी होगी और साथ ही साथ हुआ आराम से ताजमहल का दीदार कर पाएंगे।

मेट्रो के एलिवेटेड स्टेशनों के बाद अब अंडरग्राउंड स्टेशनों के काम का शुभारंभ कर दिया है। केंद्र और राज्य दोनों सरकारों के द्वारा मेट्रो रेल सेवा को विस्तार देने के कार्य में तेजी दिया गया है।

मेट्रो स्टेशन के निर्माण कार्य में शामिल अफसरों का कहना है कि साल 2024 तक मेट्रो का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। 2024 तक आगरा के लोग भी मेट्रो में सफर करने लगेंगे। आपको बता दें कि ताजमहल के पास एक अंडर ग्राउंड मेट्रो स्टेशन बनाया जा रहा है ताकि देशी और विदेशी पर्यटक आसानी से ताजमहल के पास आ सके। इसके साथ ही साथ कई अन्य जगहों पर भी अंदर ग्राउंड स्टेशन का निर्माण कार्य हो रहा है।

Latest Posts

Don't Miss