Latest Posts

अच्छी खबर : यूपी के इस शहर मे होगा क्रूज सेवा, जानिए किन शहरों मे है सुविधा

वाराणसी की तरह अब आप अयोध्या में भी क्रूज की सैर का मजा ले सकते हैं। जल्द ही सरयू नदी में क्रूज सर्विस शुरू होने जा रही है जहां आप सरयू नदी पर क्रूज की सैर करते हुए भगवान राम की नगरी अयोध्या के दर्शन कर सकेंगे। पीएम मोदी ने वाराणसी मे ंक्रूज सर्विस की शुरूआत की थी जो वाराणसी में सफलतापूर्वक चल रही है। अब वही क्रूज सरयू नदी में भी चलेगी।

वाराणसी की तरह अब आप अयोध्या में भी क्रूज की सैर का मजा ले सकते हैं। जल्द ही सरयू नदी में क्रूज सर्विस शुरू होने जा रही है जहां आप सरयू नदी पर क्रूज की सैर करते हुए भगवान राम की नगरी अयोध्या के दर्शन कर सकेंगे। क्रूज सेवा रामघाट से गुप्तार तक चलेगी।

इस दौरान सफर में क्रूज पर रामायण के प्रसंगों पर आधारित चल चित्र से दर्शन कराया जाएगा। यही नहीं क्रूज सर्विस से कोई प्रदूषण ना हो इसके लिए सोलर पैनल का इस्तेमाल किया जाएगा।

अलकनंदा क्रूज के निदेशक विकास मालवीय के मुताबिक उनकी टीम ने सरयू घाट पर क्रूज निर्माण की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि सरयू नदी में गुप्तार घाट, रामघाट और बैकुंट धाम पर स्टेशन बनाया जाएगा। अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह के मुताबिक कोरोना काल की वजह से इस प्रोजेक्ट में थोड़ी देरी जरूर हुई है लेकिन अब इस प्रोजेक्ट को तेजी से पूरा किया जा रहा है।

उन्होंने ये भी बताया कि इस क्रूज सर्विस का नाम रामायण क्रूज होगा। इसके जरिए राम भक्तों को अयोध्या श्री राम नगरी के अलौकिक दर्शन कराए जाएंगे। गौरतलब है कि वाराणसी में पहले से ही क्रूज सर्विस की शुरूआत हो चुकी है।

Latest Posts

Don't Miss