Latest Posts

अच्छी खबर : यूपी के परिवहन विभाग में शामिल होंगी 185 और नई इलेक्ट्रिक बसें, जानिए किस रूट पर चलेगी

परिवहन विभाग पर्यावरण सुरक्षा को ध्यान रखते हुए यात्रियों को और बेहतर सुविधाएं देने के लिए इलेक्ट्रिक बसों के अपने बेड़े को बढ़ा रहा है। लखनऊ समेत प्रदेश के 14 शहरों में 525 प्रदूषणमुक्त इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हो चुका है। जल्द ही बेड़े में और 185 बसें शामिल की जाएंगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर तेजी से काम हो रहा है। कुल सात सौ से अधिक इलेक्ट्रिक बसों को बेड़े में शामिल करने का लक्ष्य था। इनमें से 525 बसें शामिल हो चुकी हैं। पीएमआई इलेक्ट्रो निदेशक मानवी जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गत दिवस 42 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई, जिसमें 34 बसें लखनऊ के हिस्से में आईं और आठ कानपुर रवाना की गईं।

जल्द ही और 185 ई बसें की सप्लाई कर दी जाएगी। इसके बाद प्रदेश में रोजाना 50 हजार यात्री ई बसों से सफर कर सकेंगे। फिलहाल लखनऊ में ई बसों से हर दिन तेरह हजार यात्री सफर कर रहे हैं।

लखनऊ को मिलेंगी और 200 सिटी बसें

लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी पल्लव बोस ने बताया कि सिटी बसों का बेड़ा बढ़ाने की तैयारी है। इसके तहत 200 और सिटी बसें चलाने की कवायद शुरू कर दी गई है। ये बसें अनुबंध पर चलाई जाएंगी। इसके लिए अगले महीने टेंडर प्रक्रिया शुरू होगी।

Latest Posts

Don't Miss