Latest Posts

अच्छी खबर : यूपी से पंजाब, मुंबई सहित इन राज्यों के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, देखिये

दशहरा, दीपावली और छठ पर्व पर घर आने की सोच रहे पूर्वांचल, बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी है। रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर से अमृतसर (पंजाब), बांद्रा (मुंबई) और एर्नाकुलम (केरल) के बीच तीन त्योहार स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की हरी झंडी दे दी है।

शीघ्र होगी ठहराव व तिथि की घोषणा

रास्ते में पड़ने वाले दूसरे जोन की अनुमति मिलते ही रेलवे प्रशासन ट्रेनों के संचालन की तिथि, मार्ग, ठहराव और समय-सारिणी की घोषणा कर देगा। ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर मुख्यालय से भेजा गया था।

इन ट्रेनों का तैयार है प्रस्ताव

  • 05303 नंबर की गोरखपुर-एर्नाकुलम स्पेशल वाया कानपुर 24 सितंबर से पांच नवंबर तक सुबह 8.30 बजे रवाना होगी।
  • 05053 नंबर की गोरखपुर- बांद्रा स्पेशल वाया कानपुर 30 सितंबर से चार नवंबर तक सुबह 4.10 बजे रवाना होगी।
  • 05005 नंबर की गोरखपुर-अमृतसर स्पेशल वाया सीतापुर 30 सितंबर से चार नवंबर तक दोपहर बाद 2.40 बजे छूटेगी।

दशहरा, दीपावली, छठ में घर आने वाले पूर्वांचल, बिहार के लोगों को होगी सहूलियत

रेलवे प्रशासन 24 सितंबर से शुरू हो रहे नवरात्र से ही स्पेशल ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए अतिरिक्त कोच और रेक की व्यवस्था की जा रही है। ट्रेन में साधारण, शयनयान और वातानुकूलित कोच लगाए जाएंगे, ताकि सभी श्रेणी के यात्रियों की राह आसान हो सके। एर्नाकुलम और बांद्रा की ट्रेन कानपुर होते हुए जाएगी जबकि अमृतसर वाली ट्रेन को वाया सीतापुर चलाने की तैयारी है।

फुल हो गईं सभी प्रमुख ट्रेनें

नवरात्र में ही ट्रेनों को चलाने की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि पंजाब, दिल्ली, मुंबई की तरफ जाने वाली आम्रपाली, वैशाली, सप्तक्रांति, सत्याग्रह, कुशीनगर और गोरखधाम आदि गोरखपुर रूट पर नियमित चलने वाली सभी ट्रेनों के फुल होने की वजह से कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा। कुछ ट्रेनों में तो अभी वेटिंग मिल जा रहा है, लेकिन दशहरा आते-आते वह भी बंद हो जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss