Latest Posts

अच्छी खबर : लखनऊ से इन पाँच शहरों का सफर होगा आसान, शुरू होगी फ्लाइट सेवा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अमौसी हवाईअड्डे से पांच शहरों के लिए नयी विमान सेवा शुरू हो गया है. शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस सेवा की शुरुआत की. इस सेवा की शुरुआत करते हुए सीएम योगी ने कहा कि मैं प्रदेश की राजधानी लखनऊ से दिल्ली, गोवा और बेंगलुरु के लिए एयर एशिया की इस नई वायुसेवा के शुभारंभ के अवसर पर भारत सरकार के नागरिक उड्डयन विभाग समेत एयर एशिया के सभी अधिकारियों को हृदय से धन्यवाद देते हुए प्रदेश शासन की ओर से अभिनंदन करता हूं.

सीएम योगी ने कहा कि एयर कनेक्टिविटी आज की आवश्यकता है. मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि विगत 5 वर्ष के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार ने इसमें बेहतरीन सफलता प्राप्त की है. वर्ष 2017 में प्रदेश की राजधानी लखनऊ की एयर कनेक्टिविटी मात्र 15 शहरों तक सीमित थी. उस समय मात्र 15 हवाई सेवाएं यहां से संचालित होती थीं, आज यह संख्या बढ़कर 30 से अधिक हो गई है.

बता दें कि एयर एशिया लखनऊ से पांच शहरों के लिए उड़ान शुरू करने जा रही है. लखनऊ से पांच अगस्त से दिल्ली, मुंबई, गोवा, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए फ्लाइट उड़ान भरना शुरू कर देंगी. यहां से रोजाना दिल्ली के लिए तीन फ्लाइट उड़ान भरेंगी. बेंगलुरु के लिए दो फ्लाइट उड़ेंगी. कोलकाता, मुंबई और गोवा के लिए रोजाना एक-एक फ्लाइट की सेवा शुरू होगी. आपको बता दें कि, लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे से रोजाना 100 के आसपास घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमानों का संचालन किया जा रहा है. यहां से एयरलाइन कंपनी इंडिगो की फ्लाइटें ज्यादा उड़ती हैं। इस एयरपोर्ट से सालभर में 55 लाख से ज्यादा यात्री हवाई सफर करते हैं.

Latest Posts

Don't Miss