Latest Posts

अपराधियों पर शिकंजा कसने की तैयारी में योगी सरकार,यूपी के इन जिलों में बनेंगे नए जेल,जारी हुआ आदेश

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई तरह के प्रयास करते हैं। मुख्यमंत्री योगी ने पुलिस को साफ-साफ आदेश दिया है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखी जाये और किसी भी तरह आरोपियों पर नरमी न बरती जाए।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के जेलों में बैरको की संख्या बढ़ाई जाए। इसके साथ ही साथ यूपी में जेलों की संख्या भी बढ़ाई जाए। सीएम योगी ने आदेश दिया है कि उत्तर प्रदेश के हर जिले में एक जेल बनाया जाये ।

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी किया है कि किसी भी कीमत पर आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री योगी के द्वारा लगातार गुंडे माफियाओं के घरों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है और साथ ही साथ गुंडे वासियों को तेजी से गिरफ्तारी हो रही है।

मुख्यमंत्री ने बंदियों की ओवरक्राउडि‍ंग की समस्या से निपटने के लिए पुरानी जेलों में नई बैरकों के निर्माण कराने के साथ ही अमरोहा, सम्भल, शामली व मुजफ्फरनगर में जिला जेल के निर्माण के लिए भूमि क्रय किये जाने का निर्देश भी दिया है। कहा है कि अमेठी, हाथरस, औरैया, हापुड़, चंदौली, भदोही, अमरोहा, सम्भल, कुशीनगर व महोबा में जिला कारागार के निर्माण का कार्य जल्द शुरू कराया जाए।

कानून-व्यवस्था को बेहतर करने के लिए यह भी निर्देश :

महिला हेल्प डेस्क पर सैनेटरी नैपकीन डिस्पेंसर व इंसेमिनेटर कि सुविधा किया जाए ।

1090 को पब्लिक सेफ्टी अवेयरनेस प्वाइंट का दर्जा दिया जाए।

बाल यौन शोषण से जुड़े अति संवेदनशील प्रकरणों में अतिरिक्त संवेदनशीलता बरती जाए।

नागरिक केंद्रित यूपी काप व बीट प्रहरी एप को और प्रभावी बनाया जाए।

 

Latest Posts

Don't Miss