Latest Posts

अपराध नियंत्रण के लिए यूपी बनाई जाएगी एक खास योजना,अब शहरों के जैसे गांव में भी लगेगा CCTV कैमरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा शहरों के साथ-साथ गांव के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जैसे शहरों में क्राइम को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं ठीक उसी तरह अब गांव में भी क्राइम को रोकने के लिए यूपी सरकार सीसीटीवी कैमरे लगवाने वाली है।

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में डीएम मनीष बंसल ने बड़ी पहल की है, जिसके तहत जिले के हर एक गांव में निगरानी के लिए सीसीटीवी लगाए जाएगा।

जिलाधिकारी का सीसीटीवी कैमरा लगाने का मुख्य लक्ष्य है अपराध को रोकने। आपको बता दें कि जिलाधिकारी के इस कदम से अपराध को रोक दिया जाएगा।

डीएम मनीष बंसल ने डीपीआरओ को जिले के प्रत्येक गांव में CCTV लगाने का आदेश दिया है. इसके मुताबिक, एक गांव में 6 से 8 कैमरे लगाए जाने हैं. बड़े गांव में आबादी तथा क्षेत्रफल के हिसाब से 10-12 या इससे ज्यादा कैमरे भी लगाए जा सकते हैं.

डीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना डिजिटल योजना के अंतर्गत गांव में फ्री वाईफाई देने की योजना बनाई जा रही है और सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने से गांव में होने वाले अपराध को कंट्रोल किया जा सकता है। सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने से गांव में होने वाले अपराध पर जल्दी ध्यान जाएगा और अपराधियों को तुरंत के तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में गांव में बढ़ने वाले अपराधों को रोकने के लिए सरकार की योजना बनाई है।

Latest Posts

Don't Miss