गर्मी के कारण लगातार लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही है और हालात ऐसे हो गए हैं कि 10:00 बजे के बाद घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश साथ ही साथ भारत के सभी राज्यों में लगभग गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ते ही जा रहा है।

लगातार बढ़ती गर्मी के कारण मौसम विभाग ने भी अभी अलर्ट जारी किया है कि आने वाले दिनों में बारिश के आसार नहीं दिख रहे हैं। मध्य प्रदेश में लगातार गर्मी का सितम बढ़ रहा है और लोगों की परेशानियां भी इसके साथ ही साथ बढ़ती जा रही है।

IMD ने इस बाबत चेतावनी जारी कर दी है, जो खासकर कुछ इलाकों के लिए है, जिनमें पश्चिम व पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तटीय आंध्र प्रदेश और बनम शामिल है। लोगों को अब बारिश के आसार हैं और लोग बेसब्री से बारिश का इंतजार कर रहे हैं। गर्मी और तपिश के कारण लोगों की परेशानियां लगातार बढ़ रही है।

मौसम विभाग की मानें तो जुलाई के महीने तक मानसून दस्तक दे देगा। मानसून आने से पहले लोगों का गर्मी से और तपिश से बुरा हाल हो गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि अभी गर्मी से राहत मिलने के कोई आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस साल 8 साल के मुकाबले अच्छे बारिश होगी। उत्तर प्रदेश में बारिश को लेकर अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई है और बाढ़ की स्थिति ना बने इससे निपटने का आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया है।