Latest Posts

आम लोगों को मिलेगा राहत: खाद्य तेलों की कीमतों में हुई बड़ी कटौती,जानिए अपने शहर का रेट

लगातार बढ़ती महंगाई के बीच आम जनता के लिए एक खुशखबरी सामने आ रही है। आपको बता दें कि खाने वाले तेल में एक कटौती की गई है जिसका सीधा लाभ आम जनता को मिलेगा।

खाने का तेल (Edible Oil Price) 30 रुपये तक सस्ता हो गया है। दरअसल, सरकार के आदेश के बाद अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी विल्मर ने फॉर्च्यून के तेलों पर दाम घटाने का ऐलान किया है। अडानी ग्रुप के कंपनी के द्वारा एक झटके में एडिबल ऑयल की कीमत ₹30 कम कर दिए गए हैं।

इसका ऐलान आज सोमवार को किया गया। सबसे अधिक कटौती सोयाबीन तेल के दामों में की गई है। बता दें कि इससे पहले, धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल की बिक्री करने वाली मदर डेयरी ने सोयाबीन और राइस ब्रान ऑइस के दामों 14 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी।

जानिए लेटेस्ट प्राइस

आपको बता दें कि तेल की कीमतों में कटौती होने के बाद अब सोयाबीन तेल की कीमतों को 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 165 रुपये प्रति लीटर कर दिया है। सूरजमुखी तेल की कीमत 210 रुपये प्रति लीटर से 199 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है। वहीं, सरसों तेल का MRP 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 190 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है।

इसके अलावा कंपनी ने फॉर्च्यून राइस ब्रान ऑयल की कीमत ₹225 प्रति लीटर से घटाकर ₹210 प्रति लीटर कर दी है। मूंगफली तेल की कीमत ₹220 प्रति लीटर से कम करके ₹210 प्रति लीटर कर दी गई।

अदानी ग्रुप के इस फैसले के बाद आम जनता को काफी राहत मिलेगी क्योंकि आज सुबह-सुबह कई खाद्य प्रोडक्ट की कीमतों पर जीएसटी लगाकर इसे काफी बढ़ा दिया गया।

Latest Posts

Don't Miss