Latest Posts

आम लोगों को सरकार ने दिया तोहफा,इंटरनेशनल योगा दिवस के अवसर पर ताजमहल सहित कई इमारतों में फ्री में होगी एंट्री

कल इंटरनेशनल योगा दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश में ताजमहल सहित कई स्मारकों में फ्री में पर्यटक एंट्री कर पाएंगे। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है इसके पहले भी कई मौकों पर पर्यटक फ्री में ताजमहल सहित कई यूपी के फेमस जगह पर एंट्री किए थे।

केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सरकार ने जनता को ताजमहल समेत अन्य स्मारकों में फ्री एंट्री का तोहफा दिया है।मंत्रालय के निर्देश पर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने ताजमहल समेत आगरा के सभी संरक्षित स्मारक में पर्यटकों की फ्री एंट्री का आदेश जारी किया है।

बता देगी इंटरनेशनल योगा डे पर कई हजार लोगों को योगा करने की शिक्षा दी जाएगी और साथ ही साथ योगा के फायदों के बारे में भी बताया जाएगा। यूपी में इंटरनेशनल योगा डे के दिन ताजमहल सहित अन्य स्मारकों में फ्री में एंट्री कराने का मकसद है कि लोग अपनी सभ्यता और संस्कृति को जाने।

बता दें कि, 21 जून यानी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने इस दिन ताजमहल समेत सभी स्मारकों में पर्यटकों की एंट्री निशुल्क करने का आदेश जारी किया है. इस बारे में एएसआई के आगरा सर्किल के अधीक्षण पुरातत्वविद राजकुमार पटेल ने जानकारी दी.

इसके साथ ही साथ महिला दिवस और कई दिनों में ताजमहल सहित कई फेमस जगह पर यूपी में फ्री में एंट्री कराई जाती है। इससे लोग अपने इतिहास के बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं।

Latest Posts

Don't Miss