Latest Posts

इंडियन नेवी में 2800 पदों पर होगी भर्ती,जाने कब से शुरू होगी भर्ती की प्रक्रिया और क्या होगी योग्यता

उत्तर प्रदेश के साथ-साथ देश के कई जगहों पर अग्निपथ योजना का अभी भी विरोध हो रहा है लेकिन वहीं कई ऐसे युवा भी हैं जो चाहते हैं कि देश के लिए 4 साल का 4 दिन भी देना बड़ी बात है। कई युवाओं में अभी भी सेना ज्वाइन करने का क्रेज है आपको बता दें कि आप भी अगर सेना में भर्ती होना चाहते हैं तो यह आपके लिए सुनहरा अवसर है।

भारतीय नौसेना ने अग्निपथ स्कीम के तहत अग्निवीर भर्ती 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया एक जुलाई से शुरू कर दी है। आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू हो रही है। उम्मीदवारों के पास 15 से 22 जुलाई तक आवेदन करने का मौका रहेगा।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो भारतीय नौसेना परीक्षा (Indian Navy Jobs) में शामिल होना चाहते हैं वो अधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इंडियन नेवी में अठाईस सौ अग्निवीर एसएसआर के पदों के लिए भर्तियां की जाएगी। आप भी अगर अग्नीपथ योजना के अंतर्गत भर्ती होना चाहते हैं तो आप ऑफिशियल वेबसाइट पर इसके बारे में जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसमें महिलाओं के लिए 560 सीट है।

नौसेना अग्निवीर के लिए शैक्षिक योग्यता

परीक्षा में आवेदन के लिए छात्रों का साइंस स्ट्रीम से 12वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही कंप्यूटर साइंस, गणित, भौतिक विज्ञान, केमेस्ट्री और बायोलॉजी में पास होना जरूरी है।

Indian Navy Recruitment 2022 Salary

नौसेना में चयनित अग्निवीर की सैलरी पहले साल 30 हजार, दूसरे साल 33 हजार, तीसरे साल 36 हजार और चौथे साल 40 हजार रुपये होगी। सैलरी का 30 फीसदी हिस्सा अग्निवीर कॉर्प्स फंड के लिए कटेगा। रिटायरमेंट के समय जितना भी फंड होगा उसने ब्याज जोड़कर अग्नि वीरों को वापस दे दिया जाएगा इसके साथ ही साथ इसमें लाइफ इंश्योरेंस 4800000 रुपए का होगा।

Latest Posts

Don't Miss