इस साल समय से पहले आएगा मानसून,UP और बिहार के इन जिलों में होगी बारिश,जानिए मौसम का ताजा हाल

इस साल मौसम का मिजाज मानसून से पहले ही बदला हुआ दिख रहा है और मानसून आने से पहले ही भारत के कई राज्यों में जोरदार बारिश हो रही है। भारत के कई राज्यों में बारिश होने के कारण ऐसा लग रहा है मानो प्री मानसून का आगमन हो गया हो।

कई राज्यों में मध्यम से लेकर भारी बारिश हो रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां लगातार चार दिनों से मौसम सुहाना है। उत्तर प्रदेश में भी बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया है लेकिन एक-दो दिनों से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कड़ी धूप के कारण लोग परेशान होने लगे हैं।

उत्तर प्रदेश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद लखनऊ गोरखपुर के साथ-साथ कई राज्यों में भारी बारिश होगी जिससे लोगों को तपती गर्मी से राहत मिलेगी।

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के सितम के बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 28 मई तक 10 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है, तो वहीं राज्य के 20 से अधिक जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के देवरिया, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, सीतापुर, बहराइच, कौशांबी, चित्रकूट, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, हमीरपुर और महोबा में आज बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।