Latest Posts

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में होगी जून के महीने में भारी बारिश,मौसम विभाग ने कई जिलों में जारी किया येलो अलर्ट

पूरा उत्तर प्रदेश भयंकर गर्मी के चपेट में है। बढ़ती गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल हो रहा है और साथ ही साथ कई तरह की बीमारियां भी तेजी से फैल रही है।

गाजियाबाद मेरठ लखनऊ गोरखपुर झांसी जैसे शहरों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। बढ़ती गर्मी कारण बच्चों को दस्त और डायरिया जैसी प्रॉब्लम होने लगी है वही बुजुर्गों को ही बढ़ती गर्मी के कारण बीमारियां लगने लगी है।

एक तरफ जहां भयंकर गर्मी पड़ रही है वहीं दूसरी तरफ पछुआ हवा ने भी परेशानियां काफी ज्यादा बढ़ा दी है। पछुआ हवा बहने के कारण एक तरफ जहां तपिश बढ़ रही है वहीं दूसरी तरफ आग लगने की समस्याएं भी बढ़ने लगी है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मेरठ गोरखपुर सहित कई शहरों को भयंकर गर्मी से राहत मिलने वाली है। 30से लेकर 1 june तक यूपी के कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मेरठ गोरखपुर लखनऊ जैसे शहरों में 30 से लेकर 5 june तक आंधी तूफान आने की संभावना है। वहीं यूपी के कई जिलों में हल्की बारिश हो गई जिससे यूपी के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और वह सुकून की सांस ले पाएंगे।

लेकिन मई और जून में यूपी में गर्मी रिकॉर्ड तोड़ेगी और लोगों की परेशानियां भी बढ़ती गर्मी के साथ बढ़ जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार यूपी के कई जिलों में मई जून-जुलाई में भयंकर गर्मी पड़ेगी जिससे लोगों की परेशानी बढ़ेगी। आपको बता दें कि इस साल गर्मी ने पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है।

Latest Posts

Don't Miss