Latest Posts

उत्तर प्रदेश के इन दो शहरों को जल्द मिलेगा लिंक लाइन मेट्रो का तोहफा,10 लाख लोगों को होगा फायदा

उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोगों को बहुत ही जल्द लिंक लाइन मेट्रो की सौगात मिलने वाली है। जल्द नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) सेक्टर-142 मेट्रो स्टेशन से बोटेनिकल गार्डन तक नई लिंक लाइन मेट्रो का तोहफा दे सकता है।

पिंक लाइन मेट्रो का सौगात मिलने के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे दूसरी तरफ
बस्तियों और कालोनियों से लाइन मेट्रो को गुजारने का निर्णय लिया जा सकता है।

एनएमआरसी की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने अधिक से अधिक लोगों तक मेट्रो की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अलाइन्मेंट बदलकर नई संभावनाओं की तलाश करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) अधिकारियों को निर्देश दे दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लिंक लाइन मेट्रो डीएमआरसी के द्वारा तैयार की गई है।

इसको लेकर सेक्टर-29 स्थित एनएमआरसी कार्यालय पर बृहस्पतिवार को प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गई। इसमें डीएमआरसी अधिकारियों ने संशोधित डीपीआर पर प्रस्तुतिकरण दिया। जिसमें रूट अलाइमेंट, राइडरशिप, स्टेशन, आने वाले खर्च समेत तमाम बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा हुई।

नहीं घटाए गए स्टेशन

संशोधित किए गए डीपीआर में स्टेशनों की संख्या को ना घटाया गया और न ही बढ़ाया गया है। सेक्टर-142 से बोटेनिकल गार्डन तक के विस्तार में कुल 11 किमी में छह स्टेशन बनाए जाएंगे। इसमें सेक्टर-136, सेक्टर-91, सेक्टर-93, सेक्टर-98, सेक्टर-125 व सेक्टर-94 को शामिल किया गया है। सेक्टर-142 ट्रेन का इंटरचेंज स्टेशन होगा, जबकि बोटेनिकल गार्डन इसका अंतिम स्टेशन होगा। मेट्रो में रोजाना 1000000 से अधिक लोग सफर कर पाएंगे।

Latest Posts

Don't Miss