Latest Posts

उत्तर प्रदेश के इन 23 सड़कों को बदला जाएगा स्टेट हाईवे में,सरकार ने दिया मंजूरी,जानिए पूरी खबर

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब सड़कों के विकास पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। सिर्फ बड़े एक्सप्रेस वे के ही नहीं बल्कि छोटे-छोटे सड़कों के विकास पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। यूपी के 10 मंडलों के 24 जनपदों की 23 छोटी सड़कों को स्टेट हाईवे के रूप में विकसित करने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया था। आपको बता दें कि शासन के द्वारा यूपी के 23 सड़कों को स्टेट हाईवे में बदलने का मंजूरी सरकार ने दे दिया है।

शासन की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद अब बहुत जल्दी इन सभी सड़कों को स्टेट हाईवे में बदलने की कवायद शुरू कर दी जाएगी।

10 मंडलों के 24 जनपदों की 23 हाईवे सड़कों की कुल लंबाई लगभग 2053.762 किलोमीटर होगी, इसमें पुवायां-निगोही-तिलहर, जैतीपुर, दातागंज से बदायूं तक का 123.48 किलोमीटर लंबा मार्ग भी शामिल किया गया है।

लखीमपुर खीरी, फिरोजाबाद, एटा, फर्रुखाबाद, मथुरा, प्रयागराज, उरई, आजमगढ़, बरेली, शाहजहांपुर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, सिद्धार्थनगर, हमीरपुर, झांसी, बांदा, महाराजगंज, चित्रकूट, सीतापुर, उन्नाव, हरदोई, आगरा, ललितपुर, मैनपुरी आदि 24 जनपदों को जोड़ने वाली कई तरह की सड़कों का निर्माण स्टेट हाईवे के रूप में होगा।

सिरसा-कोरांव-डममडगंज मार्ग, एटा-कायमगंज-फर्रुखाबाद मार्ग, मथुरा-सादाबाद-जलेसर-अवागढ़ मार्ग, भमौरा-शाहबाद-बिलारी मार्ग, बूढ़नपुर-दीदारगंज से मेंहनाजपुर-औड़िहार मार्ग, पुवायां-निगोही-तिलहर मार्ग, जैतीपुर मार्ग, दातागंज-बदायूं मार्ग, सौरिख-कुसमरा-मैनपुरी-अलीगंज-कादरगंज-पटियाली-बदायूं मार्ग सहित प्रदेश में कुल 23 सड़को को स्टेट हाईवे में तब्दील किया जाएगा। आपको बता दें कि इन सभी सड़कों को स्टेट हाईवे में तब्दील करने से इन सभी सड़कों की सूरत तो बदलेगी साथी साथ इधर के आसपास रहने वाले लोगों को कई तरह की सुविधाएं होने लगेगी. जल्दी इन सड़कों को हाईवे में बदलने की कवायद शुरू हो जाएगी.

Latest Posts

Don't Miss