Latest Posts

उत्तर प्रदेश के इन 75 जिलों में खुलेगा अभ्युदय कोचिंग क्लास, फ्री में मेधावी बच्चों को कराई जाएगी आईएएस,आईपीएस की कोचिंग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा अपने दूसरे कार्यकाल में गरीबों के शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में अब सीएम योगी के द्वारा अभ्युदय कोचिंग संस्थान की शुरुआत की जाएगी। इस कोचिंग में गरीबों को फ्री में शिक्षा दी जाएगी ताकि गरीब आराम से अपने सपने पूरे कर सकें और उनके पढ़ाई के बीच में किसी भी तरह की बाधा ना खड़ी हो।

आपको बता दें कि यूपी सरकार ने लगभग 1 साल पहले इस योजना को शुरू किया था। उस समय यह योजना केवल राज्य के मंडलों में शुरू हुआ था तब सीएम योगी ने कहा था कि अगले साल तक उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में इस योजना को शुरू कर दी जाएगी।

आपको बता दें कि इस कोचिंग में यूपी के गरीब छात्र छात्रों को फ्री में नेट जेईई के साथ-साथ आईएएस और आईपीएस की तैयारी कराई जाएगी। इस कोचिंग के माध्यम से अभ्यर्थी पढ़कर अपने सपने साकार कर पाएंगे और कभी भी किसी हाल में अपने सपने को टूटने नहीं देंगे।

इस योजना के अंतर्गत यूपी के 75 जिलों में सरकारी नौकरी और कई तरह के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र छात्राओं को मुफ्त में कोचिंग की व्यवस्था की जाएगी। आपको बता दें कि यहां नेट की भी फ्री में तैयारी कराई जाएगी।

इस सबंध में समाज कल्याण विभाग के निदेशक की ओर से मंडलायुक्त और जिलाधिकारियों को पत्र भेजा गया था। इस कोचिंग में प्रवेश के लिए एंट्रेंस का परीक्षा लिया जाएगा। नवंबर 2022 तक यूपी के 75 जिलों में यह कोचिंग खोल दिया जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss