Latest Posts

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में 1 और 2 अक्टूबर को हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश में मौसम वैज्ञानिकों ने एक बार फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आने वाले 1 और 2 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. भारी बारिश के साथ-साथ यहां तेज हवाएं भी चल सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार बनारसी,गोरखपुर,लखनऊ कानपुर के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के अन्य इलाकों में 1 और 2 अक्टूबर को भारी बारिश हो सकती है. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि यहां भारी बारिश के साथ साथ तेज हवाएं भी चलेंगी.

- Advertisement -

तूफान बढ़ रहा उत्तर की ओर– मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बना गुलाब तूफान अब धीरे-धीरे उत्तर प्रदेश और बिहार के तरफ बढ़ रहा है. गुलाब तूफान के कारण उत्तर प्रदेश बिहार झारखंड राजस्थान दिल्ली जैसे क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है.

तापमान आया नीचे-आपको बता दें कि आज सुबह से ही उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आसमान में बादल छाए हुए हैं और मौसम सुहावना बना हुआ है. उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई है जिसके बाद से यहां मौसम सुहावना हो गया है.

मौसम विभाग के अनुसार बारिश होने के बाद यहां पोलूशन कम होगा और साथ-साथ हवा की क्वालिटी में भी काफी हद तक सुधार होगा. मौसम विभाग ने कहा है कि गुलाब तूफान के कारण आने वाले बारिश के बाद हवा की गुणवत्ता में काफी ज्यादा सुधार हो जाएगा और साथ ही साथ भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 1 और 2 अक्टूबर के बीच गुलाब तूफान उत्तर प्रदेश तक पहुंच जाएगा जिसके कारण भारी बारिश होगी.

Latest Posts

Don't Miss