Latest Posts

उत्तर प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर,यूपी के सार्वजनिक जगहों पर अब स्कूल यूनिफॉर्म में नहीं मिलेगा Students को प्रवेश

उत्तर प्रदेश में छात्रों को लेकर एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। अब उत्तर प्रदेश में छात्र छात्राओं को स्कूल यूनिफॉर्म में पार किया हु मॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से सभी जिलाधिकारियों को एक आदेश जारी किया गया है। विभाग के द्वारा जो आदेश जारी किया गया है उसमें साफ साफ कहा गया है कि किसी भी सार्वजनिक जगहों पर स्कूल यूनिफॉर्म में छात्र-छात्राओं को प्रवेश ना दिया जाए।

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि स्कूल यूनिफॉर्म में छात्र-छात्राएं स्कूल बंक करके घूमने चले जाते हैं जिससे उनकी पढ़ाई को नुकसान होता है और साथ ही साथ कई तरह की घटनाएं भी घट जाती है। इन सभी घटनाओं को रोकने के लिए फैसला लिया गया है कि स्कूल बंद करके और छात्र छात्राओं को सार्वजनिक जगह पर घूमने की इजाजत नहीं मिलेगी।

स्कूल ड्रेस में नहीं मिलेगी अन्य जगहों पर एंट्री

पत्र में कहा गया कि उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग को बाल संरक्षण एवं अधिकार से संबंधित मामलों में उचित कार्यवाही करने का अधिकार प्राप्त है।

आपको बता दें कि इसी के साथ आयोग को बालकों के अधिकारों का उल्लंघन एवं उनके संरक्षण के अतिक्रमण का स्वत संज्ञान लेने का पूरा अधिकार भी है। आयोग ने कहा है कि अगर किसी सार्वजनिक जगहों पर छात्र छात्राएं स्कूल बंद करके घूमते हैं तो उन्हें तुरंत रोक दिया जाए।

Latest Posts

Don't Miss