Latest Posts

उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में मिलेगी फ्री Wifi की सुविधा,बच्चों के लिए खुलेंगे स्पोर्ट्स क्लब

उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में अच्छी पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को तकनीकी रूप से भी प्रशिक्षित करने की तैयारी जोरों शोरों से। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि अब उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में फ्री वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा जो अपनी 100 दिन की कार्य योजना तैयार की गई है उसी में यह योजना भी रखी गई है कि उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में फ्री वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी बच्चों के पास अपनी एक वेबसाइट होनी चाहिए और साथ ही साथ एक आईडी भी होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में अब बायोमैट्रिक व्यवस्था से शिक्षकों और साथ ही साथ छात्रों की भी उपस्थिति दर्ज कराई जाएगी।

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी किया है कि स्कूल छोड़ने वाले बच्चों की संख्या में कमी लाई जाए और साथ ही साथ अधिक से अधिक बच्चे स्कूल में एडमिशन ले इस बात पर खास ख्याल रखा जाए।

यूपी के सभी स्कूलों में स्पोर्ट्स क्लब खोला जाएगा और बच्चों को पढ़ाई लिखाई के साथ-साथ बच्चों को खेल कूद में भी प्रशिक्षित किया जाए और ओलंपिक जैसे खेलों में बच्चे पहुंच सके इस बात के लिए बच्चों को ट्रेंड किया जाए।

Latest Posts

Don't Miss