Latest Posts

उत्तर प्रदेश को मिलेगा एक और एक्सप्रेस वे की सौगात,UP के इन जिलों से गुजरेगा गंगा एक्सप्रेस वे,जानिए कब तक पूरा होगा काम

गंगा एक्सप्रेसवे वाराणसी से और बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे प्रयागराज से जुड़ेगा। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं और इन्हीं प्रयास यहां शामिल है। आपको बता दें कि प्रयागराज से बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के जुड़ने के बाद लोगों का सफर आसान होगा और साथ ही साथ इस समय भी बचेगा। गंगा एक्सप्रेस लेट से वाराणसी और बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से प्रयागराज को जोड़ने की कवायद शुरू कर दी गई है।

औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी के द्वारा आदेश दिया गया है कि 100 दिनों के अंदर सभी विकास के कार्यों का एक प्रोजेक्ट तैयार किया जाए और उन्हें सरकार के समक्ष पेश किया जाए। यूपी डाले डीपीआर तैयार कर लिया है और अब बहुत ही जल्द इसके लिए कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा।

यूपीडा के गोमतीनगर स्थित मुख्यालय में गुरुवार को पहुंचे विभागीय मंत्री ने योजनाओं और परियोजनाओं की प्रगति का बिंदुवार ब्योरा लिया। उन्होंने कहा कि छह महीने के अंदर इन सभी कार्यों को पूरा कर लिया जाए।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को गंगा एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा। गंगा एक्सप्रेसवे को प्रयागराज से बढ़ाते हुए वाराणसी तक जोड़ने के लिए प्रस्ताव और डीपीआर बनाने के निर्देश अफसरों को दिए गए हैं। मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि अगर बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे प्रयागराज से जुड़ जाएगा जो लोगों को काफी सुविधाएं होने लगेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की कनेक्टिविटी कई राज्यों से बढ़ाने के लिए लगातार कोशिश की जा रही है।

Latest Posts

Don't Miss