Latest Posts

उत्तर प्रदेश को मिलेगा एक और एक्सप्रेसवे की सौगात,जल्द बनेगा गोरखपुर-शामली Expressway,जाने ताजा अपडेट

केंद्र सरकार की मंजूरी मिलने के बाद अब उत्तर प्रदेश में जल्द ही एक और एक्सप्रेस में बनने वाला है।यह एक्सप्रेस में गोरखपुर से शामली तक बनेगा और इसकी लंबाई लगभग 500 किलोमीटर होगी। यह एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश के 20 जिलों से गुजरेगा और यह पूरी तरह से ग्रीन फील्ड होगा।

आपको बता दें कि इस एक्सप्रेस-वे के लिए फिर से जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। सबसे बड़ी बात तो यह है कि यह गोरखपुर जनपद का तीसरा एक्सप्रेसवे होगा।

20 जिलों से होकर गुजरेगा एक्सप्रेस-वे-

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के सोनौली फोरलेन पर पीपीगंज के पास से शुरू होकर संतकबीरनगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर होते हुए करीब 20 जिलों से होकर यह एक्सप्रेस-वे गुजरेगा। आपको बता दें कि इस एक्सप्रेस-वे को बनाने के लिए और इसके रूपरेखा तैयार करने के लिए नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इसका डीपीआर बनाने के लिए कंसलटेंट की नियुक्ति कर दी है।

गोरखपुर-शामली एक्सप्रेस-वे पंजाब-नार्थ-ईस्ट कॉरिडोर का एक हिस्सा है, अंबाला से शामली तक लगभग 110 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है।इसे 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

एक्सप्रेस-वे के जाल से पूर्वांचल का होगा विकास-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सहयोग से उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल का काफी ज्यादा विकास हुआ है।सड़क मार्ग से लेकर हवाई मार्ग और रेल मार्ग हर तरह का विकास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में हुआ है। आपको बता दें कि इस एक्सप्रेस-वे के बनने से उत्तर प्रदेश के लोगों का सफर आसान हो जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss