Latest Posts

उत्तर प्रदेश में अब बच्चे के जन्म के समय गांव में ही बन जाएगा जन्म प्रमाण पत्र,योगी सरकार ने लागू की नई योजना

उत्तर प्रदेश में अब नवजात बच्चे के जन्म के साथ जन्म प्रमाण पत्र बन जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। सीएम योगी ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश में बच्चे के जन्म के बाद अभिभावक द्वारा अप्लाई करने के 15 दिन बाद ही जन्म प्रमाण पत्र और जाति निवास प्रमाण पत्र बन जाएगा।

बता दें कि सीएम ने इस बावत अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं, कि शिशुओं को जन्म प्रमाण पत्र के साथ ही जाति प्रमाण पत्र देने की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में बेघरों के लिए 1300000 बेघरों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत और डेढ़ लाख घरों को मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत घर देने का फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री के द्वारा बेघरों के लिए जल्द ही घर बनाने का फैसला किया गया है।

हर जिले में बने दो हाईटेक नर्सरी-

सीएम योगी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के हर जिले में दो हाईटेक नर्सरी बनाया जाए और इन नर्सरी से हर महीने 1500000 पौधे तैयार किए जाएं।

बरसात के पहले नालों को डी-सिल्ट कर लें। गांवों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था भी की जाए। वहीं ओडीएफ प्लस योजना के अनुरूप 5000 ग्रामों में कार्य शुरू किया जाए।

भ्रष्टाचार की शिकायतों पर लें एक्शन–

मुख्यमंत्री योगी ने आदेश दिया है कि तहसील से आ रहे भ्रष्टाचार की शिकायतों पर तुरंत एक्शन लिया जाए। किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाए और भ्रष्टाचारियों पर लगाम कसने की पूरी तैयारी कर लिया जाए। राज्य में भ्रष्टाचारियों को माफ करने की कोई भी लेती नहीं रहेगी मुख्यमंत्री योगी ने इस आदेश जारी किया।

Latest Posts

Don't Miss