Latest Posts

उत्तर प्रदेश में अब रफ्तार पकड़ेगा मानसून, इन जिलों में होगी भारी बरसात, जाने क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक

उत्तर प्रदेश के लोग काफी लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे हैं लेकिन वहां बारिश नहीं हो रही। गोरखपुर में फसल खराब होने लगी है और मिट्टी में दरारें पड़ गई है जिससे किसान परेशान हो रहे हैं।

आप भी अगर लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए यह खुशी भरी खबर है। यूपी के कई जिलों में मौसम विभाग में बारिश का अलर्ट जारी किया है और कई जिलों में झमाझम बारिश होने वाली है।

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कई जिलों में आज झमाझम बारिश होने वाली है। मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, मथुरा, आगरा, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर और आसपास के इलाकों में आज भारी बारिश के आसार हैं।

इसके अलावा प्रतापगढ़, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रवि दास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, बलिया, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद में भी भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कन्नौज, अलीगढ़, हाथरस, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, अमरोहा, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

राजधानी लखनऊ में भी आज कई जगह पर बारिश होने की संभावना मौसम विभाग जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश के लोगों को अब गर्मी से राहत मिलने वाली है और वहां अब झमाझम बारिश कई जिलों में होने वाली हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार तक यूपी के कई जिलों में रुक रुककर तेज बारिश होगी और इस दौरान पारा भी लुढ़क जाएगा। मौसम विभाग ने यूपी में अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री होने का अनुमान लगाया है

Latest Posts

Don't Miss