Latest Posts

उत्तर प्रदेश में इस साल 15 अगस्त को नहीं रहेगी कोई छुट्टी, जानिए क्यों लिया गया यह फैसला

इस साल 15 अगस्त के अवसर पर उत्तर प्रदेश में सरकारी और गैर सरकारी किसी भी संस्थानों में छुट्टी नहीं दी जाएगी। बता दे कि हमारे देश में आजादी का 75 साल पूरा होने वाला है जिस के अवसर पर पूरे देश में उल्लास मनाया जा रहा है और लोग खुश हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में 15 अगस्त के अवसर पर सरकारी गैर सरकारी कोई भी संस्थान बंद नहीं रहेंगे और यहां तक कि स्कूल कॉलेज यूनिवर्सिटी सभी में क्लासेज रहेगी।

बता दें, 15 अगस्त 2022 को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने जानकारी दिया कि इस साल होने वाला आजादी का अमृत महोत्सव बहुत ही ज्यादा खास होगा। इस साल घर-घर झंडा फहराने का सरकार में सोचा है और सरकार ने अपील किया है कि इस कार्य में सभी लोग सहयोग करें।

इसलिए जरूरी है कि हर व्यक्ति अपने तरीके से इस स्वतंत्रता सप्ताह से जुड़े हैं और इस दौरान सभी घर कार्यालय आदि पर हमारे देश की आन बान शान तिरंगा झंडा लगाने में मदद करें। उत्तर प्रदेश शहर को भारत किसान तिरंगा से सजाया जाएगा और इसलिए सरकार ने फैसला किया है कि सर 15 अगस्त पर किसी भी प्रकार की छुट्टी नहीं दी जाएगी।

Latest Posts

Don't Miss