Latest Posts

उत्तर प्रदेश में कॉलेजों की मान्यता को लेकर सख्त हुए मुख्यमंत्री योगी,दिया यह बड़ा आदेश

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा संचालित नर्सिंग और पैरामेडिकल कॉलेज ओके पढ़ाई की गुणवत्ता को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त दिखाई दे रहे हैं।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि गुणवत्ता विहीन नर्सिंग और पैरामेडिकल संस्थानों को मान्यता दी गई तो इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी ने साफ साफ शब्दों में कहा है कि चाहे वह नर्सिंग कॉलेज हो या पैरामेडिकल कॉलेज सब में गुणवत्ता युक्त पढ़ाई होनी चाहिए।

इसलिए अच्छे संस्थानों की पहचान करते हुए मेंटॉर-मेंटी मॉडल को लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि सेवा चिकित्सा व्यवस्था के क्षेत्र में नर्सिंग और पैरामेडिकल रीढ़ समान हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ अगर हुआ तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सीएम ने की समीक्षा बैठक
बता दें कि सीएम योगी ने शुक्रवार को नर्सिंग और पैरामेडिकल सस्थानों की क्वालिटी सुधार को लेकर समीक्षा बैठक की। योगी ने कहा कि सभी कॉलेजों का काउंसलिंग कराया जाए और उसमें छात्रों के लिए उपलब्ध कराई जाए। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बच्चों के भविष्य को लेकर किसी भी तरह का खिलवाड़ नहीं किया जाए क्योंकि मेडिकल से जुड़ी पढ़ाई अच्छी क्वालिटी की होगी तभी हेल्थ सेक्टर में सुधार हो सकता है।

आदित्यनाथ के द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है कि आप सभी मेडिकल कॉलेजों का निरीक्षण किया जाएगा और सभी नर्सिंग कॉलेजों का निरीक्षण होने के साथ-साथ उनके क्वालिटी पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। क्योंकि मुख्यमंत्री ने कहा कि छात्रों के भविष्य को लेकर खिलवाड़ हुआ तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss