Latest Posts

उत्तर प्रदेश में ग्रामीणों को मुख्यमंत्री योगी देंगे 2लाख रुपए की सहायता राशि,जानिए किसे मिलेगा इसका लाभ

उत्तर प्रदेश में गांव के लोगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा बहुत ही जल्द एक बड़ा तोहफा दिया जाएगा। आपको बता दें कि आप अगर गांव में कोई छोटा बिजनेस करते हैं या फिर अपने बिजनेस को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो मुख्यमंत्री के द्वारा आप को ₹200000 की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

मुख्यमंत्री मनरेगा योजना के अंतर्गत आपको ₹200000 की सहायता राशि दी जाएगी। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने मनरेगा योजना के अंतर्गत लगभग 500000 लोगों की सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

दो लाख रुपये तक के काम कराने का है प्राविधान-

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में मनरेगा योजना शुरू होने के बाद पहली बार लाभार्थियों को 5 लाख तक की मदद देने की योजना बनाई गई है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री के इस नए योजना के अंतर्गत गांव के छोटे-मोटे सभी व्यवसायियों की बिजनेस बढ़ाने के लिए सहायता राशि दी जाएगी। सरकार ने इस योजना के अंतर्गत 6.3 लाभार्थियों की मदद करने की योजना बनाई है।

आपको बता दें कि दिव्यांगों के साथ-साथ गरीबों के बीच में मदद की जाएगी। गांव में बहुत सारे लोग छोटा मोटा बिजनेस करते हैं और मछली पालन जैसा बिजनेस भी करते हैं ऐसे लोगों को मुख्यमंत्री के द्वारा ₹200000 की सहायता राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री गांव के छोटे-मोटे बिजनेसमैन को बढ़ावा देने के लिए यह बड़ा फैसला लिया है ताकि गांव के बिजनेसमैन भी अपना बिजनेस बढ़ा सके और अच्छी कमाई कर सके। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा शहर के विकास के साथ-साथ गांव के विकास पर भी मुख्य रूप से फोकस किया जा रहा है।

Latest Posts

Don't Miss