Latest Posts

उत्तर प्रदेश में बनेगा एक और एक्सप्रेसवे,यमुना एक्सप्रेसवे से सीधे जुड़ेगा बांके बिहारी और ब्रज का मंदिर

बहुत जल्द यमुना एक्सप्रेस वे से मथुरा के द्वारकाधीश और बांके बिहारी मंदिर तक ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे बनाया जायेगा। अब दर्शनार्थी 100 मीटर लंबी चौड़ी सड़क से सीधे जा पाएंगे। सड़क कनेक्टिविटी से मंदिर को जोड़ा जाएगा।

राया हेरिटेज सिटी की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर रही कोल्डवेल बैंकर्स रिचर्ड एलिस (सीबीआरई) साउथ एशिया प्रा. लि. को जल्द से जल्द डीपीआर तैयार करने के यमुना प्राधिकरण ने निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि यमुना प्राधिकरण के फेज 2 में शामिल रहा या हेरिटेज सिटी की डीपीआर जल्द तैयार करा ली जाएगी।

आपको बता दें कि सोमवार के दिन इसकी डीपीआर को प्रस्तुति कर दी गई। आपको बता दें कि इसके निर्माण से पर्यटन के साथ-साथ व्यवसाय को भी काफी ज्यादा बढ़ावा मिलेगा।

श्रीकृष्ण के जीवन को दर्शाते गांव, सांस्कृतिक केंद्र, योग, आयुर्वेद, प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र, थीम आधारित हेरिटेज केंद्र, म्युजियम, एम्फी थियेटर, हाट, स्थानीय कला के लिए केंद्र, होटल आदि होंगे। इससे पर्यटकों को काफी लाभ होगा। इस एक्सप्रेस वे से ब्रज के कई गांव जुड़ेंगे। पर्यटकों को जिसके द्वारा एक गांव में घूमने का मौका दिया जाएगा। इन सभी गांव में कृष्ण लीलाएं दिखाई जाएगी। ब्रिज से लेकर बरसाने तक इस एक्सप्रेस वे को जोड़ा जाएगा।

आपको बता देगी एक्सप्रेस वे के बनने से पर्यटक आसानी से कृष्ण जन्म भूमि के साथ-साथ बरसाने में भी घूम पाएंगे।  आपको बता दें कि कृष्ण जन्मभूमि और बरसाने को जोड़ने वाले इस एक्सप्रेस-वे को पूरी तरह से क्रेनफील्ड बनाया जाएगा। एक्सप्रेस वे के माध्यम से आने वाले पर्यटकों के लिए भी कई तरह की व्यवस्थाएं की जाएगी।

Latest Posts

Don't Miss