Latest Posts

उत्तर प्रदेश में मानसून का हुआ आगमन,इन जिलों में अगले 2 दिन तक होगी भारी बारिश

उत्तर प्रदेश में मॉनसून अब धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ने लगा है और कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। मंगलवार की शाम से शुरू हुई बारिश कई जिलों में अभी तक लगातार हो ही रही है।

लगातार बारिश होने से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं और लोगों को काफी परेशानी होने लगी है। मौसम वैज्ञानिकों का माने तो उत्तर प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दिया है और अब बारिश लगातार होगी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बारिश के पहले ही इस साल बाढ़ से निपटने की तैयारियां शुरू कर दी गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को आदेश दिया था कि वह बाढ़ से निपटने की तैयारी शुरू कर दे नहीं तो उन्हें जवाबी कार्रवाई होगी।

बुधवार को गोरखपुर-बस्ती मंडल में झमाझम तो वाराणसी और आसपास के जिलों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हुई। इस दौरान बिजली गिरने से छह लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों में मानसून के पूरी तरह सक्रिय होने की संभावना है।

इसके चलते महोबा, झांसी, उरई, बहराइच, अयोध्या और श्रावस्ती समेत प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।

बारिश के दौरान बिजली गिरने से बलिया-सिद्धार्थनगर में दो-दो और गोरखपुर व फतेहपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। महराजगंज के कोठीभार क्षेत्र में बिजली गिरने से दो भैंसें मर गईं। लगातार होने वाली बारिश के कारण कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है वहीं कई जगहों पर लोग काफी ज्यादा परेशान हो रहे हैं।

Latest Posts

Don't Miss