Latest Posts

उत्तर प्रदेश में रिक्शा ठेला चालकों को योगी सरकार ने दिया बड़ी सौगात,फ्री में मिलेगा आवास-भोजन,जाने क्या है तैयारी

उत्तर प्रदेश में रिक्शा और ठेला चलाने वाले लोगों को अब सरकार काफी ज्यादा राहत देने वाली है। रिक्शा ठेला चलाने वाले लोगों को अवसर का आश्रय देगी और साथ ही साथ खाने का भोजन भी देगी। रिक्शा ठेला चालकों को रहने के लिए सरकार निशुल्क आवास बनाएगी।

यह जानकारी राज्य के श्रम मंत्री अनिल राजभर ने विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान अपने संबोधन में दी।

वहीं समाज कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण ने बताया कि मुख्यमंत्री शादी अनुदान में सुविधा और पारदर्शिता के लिए अब उनका विभाग अलग से एक पोर्टल विकसित करने वाला है। आपको बता दें कि इसके लिए उन्हें ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा।

दोपहर सवा तीन बजे से शाम सवा छह बजे के बीच पीठ पर अधिष्ठाता रवि वर्मा और उमाशंकर सिंह ने क्रमश: सदन की कार्यवाही का संचालन किया।

सपा के मुख्य सचेतक मनोज कुमार पाण्डेय ने अपने क्षेत्र की समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि ऊंचाहार में बकुलाई नाला जो 242 KM लम्बा है और प्रतापगढ़ में सई नदी में गिरता है, उस पर निर्माण कार्य के लिए सपा की सरकार के कार्यकाल में 10 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए थे, लेकिन उस समय यह निर्माण कार्य नहीं किया गया था जो अब किया जाएगा।

आपको बता दें कि रिक्शा ठेला चालकों को निशुल्क आवास मिलने से और निशुल्क भोजन मिलने से उनकी जिंदगी आसानी होगी और साथ ही साथ वह अपना रोजी-रोटी अच्छे से चला पाएंगे।

Latest Posts

Don't Miss