उत्तर प्रदेश में 45 डिग्री के पार पहुंचा तापमान,जाने आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से सूरज आंखें तरेरने लगा है और गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल हो गया है। लगातार घर में बढ़ रही है जिसके कारण हम लोग 10:00 बजे से ही घरों के बाहर निकलने से डरने लगे हैं।

आगरा में गर्मी का प्रकोप इतना ज्यादा देखने को मिल रहा है कि हरे भरे पेड़ सूखने लगे हैं। मौसम वैज्ञानिकों का माने तो ग्लोबल वार्मिंग के कारण एक तरफ जहां लगातार गर्मी बढ़ती जा रही है वहीं दूसरी तरफ लगातार बीमारियां भी बढ़ती जा रही है। वैज्ञानिकों का कहना है कि अगर ऐसे ही ग्लोबल वार्मिंग हुआ तो आने वाले समय में लोगों की परेशानियां बढ़ जाएगी और बीमारियां भी काफी ज्यादा बढ़ने लगेगी।

आपको बता दें कि अभी उत्तर प्रदेश के लोगों को गर्मी और सताएगी। बिहार के सीमा पर मॉनसून रुका हुआ है और आने वाले दिनों में मतलब जून के दूसरे सप्ताह से उत्तर प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि उत्तर प्रदेश में इस साल बारिश अच्छी होगी और अन्य सालों की तुलना में इस साल फसल उत्पादन काफी अच्छा होने वाला है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ से निपटने के लिए भी आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने कहा है कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में बाढ़ से निपटने की तैयारियां पूरी कर ली जाए और साथ ही साथ में जिन इलाकों में बाढ़ आती है वहां दवाइयां और खाद्य पदार्थों की भी भरपूर उपलब्धता रखी जाए ताकि लोग बाढ़ से परेशान ना हो पाए और बीमारियों से भी हम निपट सके।