Latest Posts

उत्तर प्रदेश से मां जानकी के जन्म स्थली जनकपुर की यात्रा कराएगी भारत गौरव ट्रेन,जाने कितना लगेगा टूर पैकेज में खर्च

उत्तर प्रदेश से पहली बार भारत गौरव ट्रेन चलाई जाएगी जिसमें टूरिस्ट यात्रा कर पाएंगे। आपको बता दें कि भारत गौरव ट्रेन में अधिक घर जाने के कारण कुछ समय पहले इससे यात्री दूरी बना रहे थे।लेकिन अब पर्यटकों की सुविधाओं बढ़ोतरी करते हुए आईआरसीटीसी कम खर्च वाले टूर पैकेज लेकर आया है।

रामायण यात्रा पर पहली बार जा रही भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन यात्रियों को लेकर जनकपुर पहुंचेगी। भगवान राम के जन्म भूमि से लेकर मां जानकी के जन्म भूमि की यात्रा करने के लिए पर्यटकों को बहुत ही कम खर्च करना पड़ेगा और वह आराम से इन जगहों की यात्रा कर पाएंगे।

बिहार के जयनगर से जनकपुरी तक बड़ी लाइन की सेवा शुरू होने के बाद यह पर्यटकों वाली यह पहली ट्रेन होगी। आपको बता दें कि यह सफर 17 रात और 18 दिन की होगी।

आरामदायक यात्रा के लिए लखनऊ के कैरिज वर्कशाप में तैयार किया जा रहा है। इस टूरिस्ट ट्रेन की पहली यात्रा की ही बुकिंग तेजी से चल रही है।

भारत गौरव दर्शन ट्रेन में अब तक 285 श्रद्धालुओं ने अपनी बुकिंग करा ली है। जिसमें सबसे अधिक पर्यटक महाराष्ट्र से हैं। यूपी से 65 और राजस्थान के 48 लोगों ने बुकिंग करायी है। इस टूर पैकेज के लिए बुधवार के दिन ही आईआरसीटीसी के द्वारा टूर पैकेज लॉन्च किया गया।

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने जानकारी दिया कि भारत और नेपाल की दो पवित्र तीर्थ स्थलों अयोध्या व जनकपुर को जोड़ेगी। आपको बता दें कि यह ट्रेन यूपी के कई मुख्य स्टेशनों से होकर गुजरेगी। इस ट्रेन में सफर के दौरान आपको शुद्ध शाकाहारी खाना दिया जाएगा ताकि यात्रा में आपको और पर्यटकों के साथ दर्शकों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

Latest Posts

Don't Miss