Latest Posts

उमस भरी गर्मी से उत्तर प्रदेश के लोगों को मिलेगी राहत,9 से 12 जुलाई तक इन जिलों में होगी बारिश

उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया था लेकिन रुक रुक कर होने वाली बारिश के कारण एक बार फिर से उमस बढ़ गया है। उमस भरी गर्मी के कारण लोग परेशान हो रहे हैं और एक बार फिर से झमाझम उत्तर प्रदेश में बारिश हो इस बात को लोग दुआ कर रहे हैं।

एक तरफ जहां उमस भरी गर्मी बढ़ती जा रही है वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि उत्तर प्रदेश में 9 जुलाई से लेकर 12 जुलाई तक झमाझम बारिश होगी और कई इलाकों में जोरदार आंधी चलेगी।

तेज हवाएं चलेगी और आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। राजधानी लखनऊ में मौसम इस वक्त बेहद गरम है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहा।

उमस के कारण लखनऊ की जनता काफी परेशान हो रही है और सब यही सवाल कर रहे है की उत्तर प्रदेश में कब बारिश होंगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान है कि, इस हफ्ते में अलग-अलग जिलों में कभी मौसम साफ हो जाएगा तो कभी हल्के बादल छाए रहेंगे तो वहीं किसी दिन बारिश भी हो सकती है। आपको बता दें कि लखनऊ गोरखपुर सीतापुर मेरठ जैसे जिलों में धूल भरी आंधी चलेगी और झमाझम बारिश 6 से 12 जुलाई तक होगी जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।

Latest Posts

Don't Miss