Latest Posts

एक बार फिर बदल जाएगा झांसी रेलवे स्टेशन का नाम,जाने क्या होगा नया नाम

एक बार फिर से झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदल दिया जाएगा। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लगातार नाम बदलने का कार्यक्रम योगी सरकार के कार्यकाल में चल रहा है। झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन कर दिया जाएगा।

यह दूसरी बार है जब स्टेशन का नाम बदला जा रहा है। इससे पहले झांसी रेलवे स्टेशन Jhansi railway station का नाम बदल कर वीरांगना लक्ष्मीबाई virangana laxmi bai रखा गया था लेकिन इस पर झांसी के लोगों ने आपत्ति जाहिर करना शुरू कर दिया था।

झांसी के लोगों का कहना था कि और झांसी का नाम वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन रहना चाहिए। आपको बता दें कि झांसी का नाम बदलने का फैसला रेलवे ने आम जनता के मांग के बाद किया है।

शासन स्तर पर हो रही बदलाव की तैयारी-

शासन स्तर पर झांसी रेलवे स्टेशन Jhansi railway station के नाम को बदलने की कवायद शुरू कर दी गई है। जल्द ही झासी रेलवे स्टेशन Jhansi railway station के नाम को बदला जा सकता है।

शासन से मिली जानकारी के अनुसार झांसी के रेलवे स्टेशन के नाम में एक बार फिर से बदलाव होगा। स्टेशन को नया नाम ‘रानी लक्ष्मीबाई झांसी’ rani laxmi bai दिया जाएगा। इसे लेकर रेल मंत्रालय स्तर पर कार्यवाही शुरू कर दी गई है। झांसी में रेलवे स्टेशन की स्थापना ब्रिटिश शासनकाल में 1889 में की गई थी। तब से इस स्टेशन को झांसी रेलवे स्टेशन के नाम से जाना जाता है।

Latest Posts

Don't Miss