Latest Posts

कई आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी वंदे भारत एक्सप्रेस,ट्रेन में यात्रियों को मिलेगी यह खास सुविधाएं

उत्तर प्रदेश को बहुत जल्द वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने वाली है। दिल्ली से वाराणसी चलने वाली बंदे भारत एक्सप्रेस के कोचों का जल्दी विस्तार किया जायेगा।इसके कोचो का जल्दी कायाकल्प होगा।

सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो अगस्त में इस ट्रेन के कोच आधुनिक तकनीक से लैस होंगे। बता देगी इस ट्रेन को कई आधुनिक सुविधाओं से लैस बनाया जाएगा।

बंदे भारत एक्सप्रेस में एकाएक ब्रेक लगाने पर न तो ब्रेक असेंबली जाम होगी और ना ही यात्रियों को झटका लगेगा। आपको बता दें कि इस की सीटें भी स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस की तरह आरामदायक होगी जिसमें यात्री आराम से सफर कर पाएंगे।

अभी वंदेभारत की सीटें बैठने पर स्टेट रहती जो आरामदायक नहीं है। इस ट्रेन की अभी अधिकतम गति 160 किलोमीटर है जो नए वर्जन के कोचों के लगने पर 180 किलोमीटर होगी।

अभी फुल स्पीड से नहीं चल रही वंदेभारत

दिल्ली से कानपुर तक वंदेभारत एक्सप्रेस 130 किलोमीटर की गति से चलती है, जबकि प्रयागराज से वाराणसी के बीच इसकी गति अधिकतम 110 किलोमीटर की ही रहती है। इसकी वजह ट्रैक है। प्रयागराज से वाराणसी के ट्रैक के उच्चीकरण का काम हो रहा है। साल के अंत तक यह ट्रेन भी फुल स्पीड से दौड़ने लगेगी तो पौन घंटे तक का सफर कानपुर से दिल्ली के बीच का कम होगा।

देश के कई राज्यों में वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई जाएगी जिसमें बिहार झारखंड और कई राज्य शामिल है। आपको बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस चलाए जाने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। इस ट्रेन में अधिक सुविधा होने से लोगों को काफी राहत मिलने वाली है।

Latest Posts

Don't Miss