Latest Posts

करोड़ों रुपए खर्च करके होगा गोरखपुर एयरपोर्ट के रनवे का विस्तार,जीडीए ने तैयार किया डीपीआर,जाने क्या होगा बदलाव

योगी सरकार अब करोड़ों रुपए खर्च करके गोरखपुर के रनवे का विकास करने वाली है। बरसात के दिनों में गोरखपुर एयरपोर्ट पर बरसात का पानी भर जाता है जिसके कारण आने जाने वाले यात्रियों को खासा दिक्कत होने लगती है। अब सरकार करोड़ों रुपए खर्च करके बरसात में भरने वाली इस पानी की समस्या को हमेशा के लिए दूर करने वाली है।

करोड़ों रुपए खर्च करके इस रनवे का विस्तार करेगी सरकार –

आपको बता दें कि अक्सर तेज बारिश होने के बाद देखा जाता है कि गोरखपुर एयरपोर्ट के रनवे पर पानी भर जाता है। अब सरकार करो रुपए खर्च करके इस रनवे का विस्तार करेगी।

यहां जमा होने वाले जल की निकासी के लिए आरसीसी नाला एवं संपवेल के निर्माण प्रस्ताव को शासन से मंजूरी मिल गई है। आपको बता दें कि इस एयरपोर्ट पर 200 मीटर का आरसीसी नाला लगाया जाएगा। बरसात के दिनों में पानी की समस्या उत्पन्न होती थी इससे छुटकारा मिल जाएगा। इस काम में लगभग ₹57000000 खर्च होंगे।

इस वजह से होता है जलभराव-

गोरखपुर स्टेशन के पास एयरपोर्ट स्टेशन परिसर में अक्सर बरसात के दिनों में पानी भर जाता है। जब पानी की मात्रा अधिक होती है तब यह जाकर गोरखपुर एयरपोर्ट के रनवे पर भर जाता है।

जलभराव की समस्या से निजात के लिए जीडीए ने योजना बनाई –

इस समस्या के समाधान के लिए गोरखपुर विकास प्राधिकरण को कार्य दिया गया है। बहुत ही जल्द गोरखपुर विकास प्राधिकरण के द्वारा डीपीआर बनाया जाएगा। गोरखपुर विकास प्राधिकरण के द्वारा डीपीआर तैयार करके समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा तब आने जाने वाले लोगों को किसी भी तरह की समस्या का सामना बरसात के दिनों में नहीं करना पड़े।

Latest Posts

Don't Miss