Latest Posts

कल से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें,लखनऊ से आजमगढ़ की दुरी अब पहले से 2 घंटे कम समय में होंगी तय

उत्तर प्रदेश में यात्रियों के लिए एक खुशखबरी है । 1 अप्रैल से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर परिवहन निगम की बसें दौड़ने लगेंगी । पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से 2 घंटे कम समय के साथ किराया भी कम लगेगा। आलमबाग बस टर्मिनल से 4 जोड़ी बस चलाई जा रही है.जो आजमगढ़, गाजीपुर और बलिया के लिए चलाई जायेगी. सभी बसों का किराया निर्धारित कर दिया गया. पिंक बस,एसी जनरथ और एसी शताब्दी बसें इस रूट पर अपना सफर तय करेंगी.

आपको बता देगी पूर्वांचल एक्सप्रेस में प्रभात सो के शुरू होने से लोग आसानी से अपने गंतव्य स्थानों तक पहुंच पाएंगे. यहां से बहुत ही कम किराए में नॉन स्टॉप बसें चलाई जा रही है यह नॉन स्टॉप बस अभी सिर्फ दिन के समय में चलाई जाएंगी. रात के समय में भी कुछ निर्माण का कार्य बाकी है उसके बाद बसे चलाए जाएंगे.

हालांकि इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण की फिनिशिंग नहीं हो पाने के कारण रात्रिकालीन सेवाएं फिलहाल के लिए शुरू नहीं की जाएगी. क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस के अनुसार इस एक्सप्रेस वे के कई हिस्सों में सड़क के किनारे रेलिंग नहीं है,जिसके कारण कोई भी जानवर या अन्य सजीव प्राणी अचानक से रोड पर आ सकते हैं जिससे कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है. इसीलिए इस एक्सप्रेसवे पर पहले चरण में दिन में ही बसें चलाई जाएंगी. पल्लव बॉस के अनुसार द्वितीय चरण में रात्रि कालीन सेवाएं संचालित होंगी.

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे किराया और दूरी

शहर किराया (रुपये में) समय सारणी
आजमगढ़ 309 सुबह 7:00, 7:15, 8:15 व 9:15
गाजीपुर 383 सुबह 9:00 बजे
बलिया 444 सुबह 8:00 व 8:30 बजे

Latest Posts

Don't Miss