Latest Posts

कानपुर से लखनऊ की दूरी होगी कम,जल्द शुरू होगा कानपुर लखनऊ एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य,इन जिलों को होगा फायदा

उत्तर प्रदेश में सरकार के द्वारा सड़कों पर जाल बिछाया जा रहा है और साथ ही साथ कई नए एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जा रहा है। बता देगी कानपुर से लखनऊ की दूरी अब बहुत कम होने वाली है क्योंकि बहुत जल्द कानपुर लखनऊ एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कानपुर लखनऊ एक्सप्रेस का वर्क आर्डर कर दिया गया है और उम्मीद है कि जुलाई या अगस्त के महीने से इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कानपुर लखनऊ एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य महज 30 महीनों के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।

इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए तेजी से प्रक्रिया शुरू की जाएगी ताकि किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न ना हो और साथ ही साथ जल्द इसका निर्माण हो जाए।

इसके साथ ही रामादेवी में एलीवेटेड रोड के साथ जाजमऊ पुल से लखनऊ तक हाईवे मेंटीनेंस और विस्तार एनएचएआई लखनऊ रीजन को देखना होगा। कानपुर लखनऊ एक्सप्रेस वे के बनने से सिर्फ कानपुर और लखनऊ के लोगों को फायदा नहीं होगा बल्कि आसपास के कई जिलों के लोगों को काफी ज्यादा फायदा होगा।

प्रोजेक्ट डॉयरेक्टर एक्सप्रेस-वे के निर्माण का ठेका एनएचएआई ने कम रेट पर पीएनसी इंफ्राटेक को दिया है। इसके लिए 46 सौ करोड़ का प्रावधान किया गया है।
एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए अभी तक 80% जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। लखनऊ कानपुर एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य पूरा होने से लखनऊ से कानपुर की दूरी 50 मिनट में तय की जा सकेगी।

Latest Posts

Don't Miss