Latest Posts

खत्म होगा इंतजार : इस दिन शुरू होगा नोएडा में मेडिकल डिवाइस पार्क का निर्माण कार्य, जाने क्या होगी इसकी खासियत

उत्तर प्रदेश के नोएडा में मेडिकल डिवाइस पाक बनाने की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू होगी। बता दें कि काफी लंबे समय से इस डिवाइस पर बनाने का इंतजार किया जा रहा था लेकिन अब फाइनली है इंतजार खत्म होने वाला है।

नोएडा में बन रहे मेडिकल डिवाइस पार्क (Medical Device Park) में प्लॉट के लिए आवेदन करने वाले 176 लोगों की किस्मत का फैसला 22 जुलाई को होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए ड्रॉ निकाला जाएगा और लोगों की किस्मत का फैसला किया जाएगा।

जिसमें पहले फेज में 136 प्लॉट के लिए ड्रॉ निकाला जाएगा। जिसके बाद तय होगा कि 176 आवेदकों में से किसका नंबर आता है। बता देगी या मेडिकल डिवाइस पार्क नॉर्थ इंडिया का पहला ऐसा पार्क है जिसे केंद्र सरकार ने खुद 100 करोड़ रुपए दिए हैं।

इस पार्क को यमुना अथॉरिटी (Yamuna Authority) के सेक्टर-28 में विकसित किया जाएगा। वहीं सुविधाओं की बात करें तो पार्क में सीटी स्कैन और एमआरआई जैसी बड़ी बड़ी मशीनें भी लगाई जाएंगी।

वहीं यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में मेडिकल उपकरणों का निर्माण करने के लिए मेडिटेक पार्क की डीपीआर कलाम ऑफ हेल्थ टेक्नोलॉजी (केआईएचटी) हैदराबाद बना रहा है। यह पार्क 350 हेक्टेयर जमीन पर बनेगा और यह काफी शानदार होगा। यह मेडिकल डिवाइस पार्क में हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। उत्तर प्रदेश में बनने वाला या मेडिकल डिवाइस पर काफी भव्य होगा और यहां पर m.r.i. की कई बड़ी-बड़ी मशीनें भी उपलब्ध कराई जाएगी। योगी सरकार ने आदेश दिया है कि जल्द से जल्द भूमि आवंटन करके इसका कार्य शुरू करा दिया जाए और निर्माण कार्य भी जल्द पूरा हो।

Latest Posts

Don't Miss