Latest Posts

खत्म हो जाएगा छात्रों का इंतजार: आज जारी हो सकता है सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट, जाने ताजा अपडेट

यूपी बोर्ड और आईसीएसई दसवीं का रिजल्ट जारी हो चुका है लेकिन अभी तक सीबीएसई बोर्ड के छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि उनका अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। सूत्रों की माने तो आज शाम तक सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट जारी हो सकता है।

आईसीएसई 10वीं रिजल्टघोषित होने के बाद अब केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट को लेकर चर्चा तेज होने लगी है। अगर स्टूडेंट्स डिजीलॉकर से मार्कशीट करना चाहते हैं, तो उन्हें पहले डिजीलॉकर पिन स्कूल से मांगना होगा। सीबीएसई ने सिक्योरिटी के लिहाज से डिजीलॉकर पिन जारी किए हैं।

कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नतीजे आज जारी किए जाएंगे। हालांकि अभी सीबीएसई ने रिजल्ट की तारीख को लेकर कोई घोषणा नहीं की है।

सीबीएसई बोर्ड के रिजल्ट को लेकर अभी तक किसी भी तरह का आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है लेकिन सूत्रों का कहना है कि बहुत जल्द रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा जिससे कि शायद अपने आगे की पढ़ाई कंटिन्यू रख पाएंगे।

स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट cbseresults.nic.in व cbse.gov.in पर चेक कर सकेंगे।

1. रोल नंबर
2. स्कूल कोड

3. डेट ऑफ बर्थ

10वीं और 12वीं के करीब 35 लाख स्टूडेंट्स रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा था कि सीबीएसई के नतीजों में देरी नहीं की गई है। परीक्षाएं 15 जून को समाप्त हुईं थीं। सीबीएसई रिजल्ट परीक्षाएं समाप्त होने के 45 दिन बाद जारी करती है, इसलिए सीबीएसई के तरफ से नतीजों में कोई देरी नहीं है। नतीजे अपने समय पर ही जारी किए जा रहे हैं।

Latest Posts

Don't Miss