Latest Posts

खुशखबरी:उत्तर प्रदेश के किन जिलों में बनने वाले हैं 14 नए मेडिकल कॉलेज,लोगों को मिलेगा यह खास सुविधा

उत्तर प्रदेश में जब से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी है तब से मुख्यमंत्री के द्वारा लगातार विकास कार्यों को बढ़ावा दिया जा रहा है। कोरोनावायरस के दूसरे लहर के समय उत्तर प्रदेश में काफी ज्यादा संख्या में लोगों की मृत्यु हो गई। आने वाले समय में ऐसा कुछ ना हो इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रयास कर रहे हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना होने वाली है और इस दिशा में अब कदम बढ़ाया जा रहा है। बहुत ही जल्द उत्तर प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना होने से वहां के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी लाभ मिलेगा और साथ ही साथ किसी भी तरह की समस्या का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।

साल 2023 तक उत्तर प्रदेश में 14 नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना की जाएगी। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की दिशा में तेजी से कदम बढ़ाया जा रहा है।

इन मेडिकल कॉलेजों का स्थापना समय से किया जा सके इसके लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है।बीते पांच वर्षों में स्वास्थ्य सुविधाओं को बूस्टर डोज दी गई, ताकि मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हो और इसके लिए कार्य भी शुरू कर दिया गया है।

इन 14 जिलों में मेडिकल कालेज खुलेंगे-

सुल्तानपुर, सोनभद्र, चंदौली, बुलंदशहर, पीलीभीत, औरैया, बिजनौर, कानपुर देहात, कुशीनगर, गोंडा, कौशांबी, ललितपुर, लखीमपुर खीरी व अमेठी शामिल हैं। बता दें कि इन जिलों में अगले साल तक मेडिकल कॉलेजों की स्थापना कर दी जाएगी। इन जिलों में मेडिकल कॉलेज खुलेंगे उसमें लगभग 100 100 सीटें होंगी।

 

Latest Posts

Don't Miss