Latest Posts

खुशखबरी:गर्मी में UP के लोगो को नहीं होंगी परेशानी, इन जिलों में 1मिनट के लिए भी नहीं कटेगी बिजली

उत्तर प्रदेश में गर्मी कहर ढा रहा है। मार्च के अंतिम महीने में ही मई-जून के जैसे गर्मी पड़ने से लोगों को परेशानी बढ़ गया है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में गर्मी का सितम और ज्यादा बढ़ेगा। गर्मी का सितम बढ़ने के कारण लोगों की परेशानियां बढ़ेगी और कई जिलों में भयंकर लूं चलेगी। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग ने गर्मियों में लोगों को राहत देने की तैयारी कर ली है और इस गर्मी में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में निर्बाध रूप से बिजली का सप्लाई किया जाएगा।

मार्च के महीने से ही मई-जून के जैसे गर्मी कहर ढा रही है। उत्तर प्रदेश के साथ-साथ भारत के कई राज्यों में गर्मी का सितम बरकरार है और इसके साथ ही साथ लोगों की परेशानियां भी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। एक तरफ जहां भीषण गर्मी देखने को मिल रही है वहीं दूसरी तरफ अगर पावर कट हो गया तो आपको कैसा महसूस होगा।

आपको बता दें कि अब उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में गर्मी के दिनों में 1 मिनट के लिए पावर कट नहीं किया जाएगा।इस बार गर्मी में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लिए बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि इस साल भीषण गर्मी में भी लोगों को बिजली कट (Bijli Cut) की समस्या नहीं होगी। इस साल नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड के द्वारा लोगों को गर्मी से राहत देने के लिए 100 मेगावाट बिजली देने की प्लान बनाया है।

इसको लेकर पावर कंपनी की तरफ से लगभग सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई हैं। 400 केवी का स्टेशन बनकर पूरी तरह तैयार किया जा चुका है। उम्मीद है कि स्टेशन के शुरू होते ही इससे हालात पूरी तरह सुधर जाएंगे। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बिजली बेहतरीन किए जाने के लिए कई तरह की प्रयत्न किए जा रहे हैं और इस गर्मी में लोगों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए विशेष प्रयास किए गए हैं।

Latest Posts

Don't Miss