Latest Posts

खुशखबरी:बकरीद से पहले गोरखपुर कोलकाता के लिए चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन,यहां देखें टाइम-टेबल

बकरईद से पहले गोरखपुर कोलकाता के बीच स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। आपको बता दे किसके कारण गोरखपुर और कोलकाता की यात्रियों के साथ साथ बिहार के यात्रियों को भी काफी लाभ मिलेगा।

भारतीय रेलवे ने गोरखपुर से हावड़ा के बीच एक फेरा में स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की घोषणा की है। आपको बता दें कि इस ट्रेन को बकरीद के पहले यात्रियों की सुविधाओं को में बढ़ोतरी करने के लिए और उनकी यात्रा आसान बनाने के लिए चलाई जाएगी।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने कहा कि 03021/03022 नंबर की हावड़ा-गोरखपुर-हावड़ा स्पेशल एक्सप्रेस सात जुलाई को हावड़ा से और 8 जुलाई को गोरखपुर से चलाई जाएगी।

इस ट्रेन में साधारण द्वितीय श्रेणी के 02, शयनयान श्रेणी के 12 तथा वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 05 कोच सहित कुल 21 कोच लगाए जाएंगे।

ट्रेन का शेड्यूल जारी करते हुए बताया गया कि 03021 नंबर की हावड़ा-गोरखपुर स्पेशल सात जुलाई को रात 11.00 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन वर्धमान, दुर्गापुर, आसनसोल, जसीडीह, बरौनी, हाजीपुर, छपरा, भटनी के रास्ते दूसरे दिन शाम 05.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। 03022 नंबर की गोरखपुर- हावड़ा स्पेशल आठ जुलाई को शाम 07.30 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन देवरिया सदर, भटनी, छपरा, हाजीपुर, बरौनी, जसीडीह, आसनसोल और दुर्गापुर होते हुए दूसरे दिन दोपहर 12.35 बजे हावड़ा पहुंचेगी।

गोरतलब हो की भारतीय रेलवे के गोरखपुर जंक्शन से डेमू ट्रेनों का बोझ कम करने की तैयारी शुरू हो गई है। इसी तैयारी के क्रम में गोरखपुर से नौतनवा और बढ़नी जाने वाली डेमू नकहा स्टेशन से चलाने की तैयारी है। इसके लिए यहां नया प्लेटफार्म तैयार हो चुका है। इसी प्लेटफार्म से डेमू बढ़नी और नौतनवा के लिए रवाना होंगी।

Latest Posts

Don't Miss