Latest Posts

खुशखबरी:यूपी के इस शहर में 6 मुख्य सड़कों का होगा चौड़ीकरण,अवैध निर्माणों पर चलेगा बुलडोजर,जाने क्या है तैयारी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर में जाम की समस्या के कारण लोग अक्सर परेशान रहते हैं। लेकिन अब वाराणसी में बहुत ही जल्द जाम की समस्या खत्म होने वाली है। इन सड़कों के चौड़ीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है।

आपको बता दें कि इन सभी सड़कों को सिक्स लेन बनाने में सबसे ज्यादा समस्या अवैध निर्माणों का आ रहा है। बहुत ही जल्द अवैध निर्माणों पर बाबा का बुलडोजर चलवा दिया जाएगा।

आपको बता देंगे अवैध निर्माणों को एरिया के हिसाब से हर संभव मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही साथ वहां रहने वाले हैं स्थानीय नागरिकों से इस कार्य की अपील की जा रही है।

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ के सूबे के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेने के बाद से ही सड़कों का निर्माण कार्य तेज कर दिया गया है। इसी क्रम में वाराणसी की छः सड़कों को चौड़ा करने का काम भी शुरू किया गया है। चौड़ीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी ने उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन तथा वन विभाग को हरे पेड़ों की कटाई के लिए एक बार फिर पत्र लिखा है।

आपको बता दें कि चंदौली जिले से वाराणसी जाने वाले मार्ग पर मुगलसराय से वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन तक सड़कों पर भारी
गाड़ियों के कारण अक्सर जाम लगा रहे हैं। यहां पर जाम लगने के कारण लोग परेशान रहते हैं। बहुत ही जल्दी सड़क के चौड़ीकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस कार्य को करने में अधिक परेशानी नहीं होगी क्योंकि यहां पर अतिक्रमण वाली समस्या कम है।

शहर मे स्थित कचहरी से लेकर संदहा तक की सड़क फोर लेन बनाने के लिए संदहा के पास से काम शुरू कर दिया गया है। इस सड़क पर पीडब्ल्यूडी को संदहा से पहडिय़ा स्थित बिजली विभाग के कार्यालय तक ज्यादा अतिक्रमण नहीं हटाना होगा क्योंकि वहां सिर्फ बाउंड्री तोडऩी होगी लेकिन पहडिय़ा से काली मंदिर तक, दूसरे मार्ग पर पांडेयपुर चौराहे से रिंग वाया काली मंदिर तक, तीसरे मार्ग पर भिखारीपुर तिराहे से लेकर नरिया तक तथा चौथे मार्ग पर लोहता बाजार में सड़क पर अधिक कब्जा है इसलिए अवैध मकानों पर लाल निशान लगाया गया है जिन्हें बहुत जल्द तोड़ा जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss