Latest Posts

खुशखबरी:यूपी में इन रूटों पर जल्द चलेंगी 1300 नई हाईटेक बसे,50 करोड़ की लागत से सुधारी जाएगी इन बस अड्डे की हालात

उत्तर प्रदेश में बस की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक खुशखबरी सामने आ रही है।परिवहन निगम के द्वारा उत्तर प्रदेश में जल्द ही 1300 हाईटेक बसें चलाई जाएंगी। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के परिवहन निगम के द्वारा जितनी भी पुरानी बसें चलाई जाती है उन्हें हटाकर नई बसें चलाई जाएंगी।

आपको बता दें कि हाल में ही सरवर को ठीक कर के बसों में ऑनलाइन टिकट बुकिंग प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई थी जिसकी चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि इन सभी काम में ₹500000000 खर्च होंगे।

40 करोड़ रुपए में खरीदी जाएंगी बसें –

आपको बता दें कि इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और बहुत ही जल्द परिवहन निगम अपने बेड़े में बसों को शामिल कर लेगा। इन बातों को कई रूटों पर चलाए जाएंगे। आपको बता दें कि परिवहन निगम को इस कार्य के लिए 477 करोड रुपए दिए गए थे।

पुराने बसों को जायेगा बदला-

लखनऊ के गोमती नगर कार्यशाला में कई बसों जो की ठीक नहीं चल रहे और उनका समय पूरा हो चुका है वह रिपेयरिंग के लिए लाए जाते हैं।

सभी पुरानी बसों को बदलकर उनके जगह पर नई बसें चलाई जाएंगी। पुरानी बसों की स्थिति दयनीय हो रही है। सभी पुरानी बसों को बदल दिया जाएगा और उसके जगह पर नई बसें चलाई जाएंगी। इसके साथ ही साथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 40 नई इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाने की तैयारियां जोरों शोरों से की जा रही है और जून के महीने के अंत तक यह बस से उत्तर प्रदेश में आ जाएंगे।

Latest Posts

Don't Miss