Latest Posts

खुशखबरी :कानपुर से काशी का सफर होगा आसान, दीपावली तक पूरा होगा सिक्स लेन का निर्माण कार्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा अपने दूसरे कार्यकाल में विकास कार्यो को तेजी से बढ़ावा दिया जा रहा है साथ ही साथ उत्तर प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेस-वे सड़क और कई तरह के निर्माण कार्य किए जा रहे हैं।

अब कानपुर से काशी के लिए बिना जाम के वाहन फर्राटा भर सकेंगे। दोनों शहरों के बीच का सफर 250 मिनट में पूरा होगा। यात्रा में अब 110 मिनट कम लगेंगे। अभी तक 360 से 400 मिनट लगते हैं। 301 किमी दूरी का कानपुर-वाराणसी सिक्सलेन का स्पीड ट्रायल सफल रहा।

दिवाली के बाद यानी 5 महीने में चकेरी से कोखराज तक सिक्स लेन सड़क का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। एनएचएआई सितम्बर तक प्राथमिक पूर्णता रिपोर्ट जारी कर सकता है।

राजमार्ग प्राधिकरण ने कोखराज तक 145 और कोखराज से राजातालाब (वाराणसी) के बीच 156 किलोमीटर हाईवे पर 75 और 100 किलोमीटर की स्पीड से अलग-अलग ट्रायल कराया। इसमें न्यूनतम समय 250 मिनट का निकला है। अभी फोरलेन हाईवे की वजह से 400 मिनट तक लग रहे थे।

इसके अलावा नौ जगहों पर एलीवेटेड रोड के साथ रैंप का काम हो रहा है, इसलिए जाम भी लगता रहता है। सिक्सलेन से बिना रुके वाहनों को काशी का रास्ता मिल जाएगा। रूट पर पड़ने वाले सभी कस्बों के बाहर बाईपास से वाहन निकल जाएंगे। इसमें 58 एलीवेटेड रोड हैं।

वहीं, कानपुर-इटावा के बीच सिक्सलेन का काम पूरा हो चुका है। एनएचएआई के प्रोजेक्ट प्रवक्ता के मुताबिक 1998 के बाद वाराणसी रूट पर हाईवे बदला मिलेगा। स्पीड ट्रायल में 250 मिनट में काशी की दूरी तय करने का रिजल्ट सामने आया है। एक दिन में बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर लौटा जा सकता है।

Latest Posts

Don't Miss