Latest Posts

खुशखबरी : यूपी मे एक और नए एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य होगा शुरू, इन जिलों से होकर गुजरेगी

मेरठ-प्रयागराज गंगा एक्सप्रेसवे का काम बहुत जल्द जमीन पर दिखने लगेगा। एक्सप्रेसवे के पहले चरण मेरठ से बदायूं के बीच जमीन पर खुदाई का काम लगभग हो गया है। बारिश खत्म होने पर तेजी से काम होगा। मेरठ-प्रयागराज गंगा एक्सप्रेसवे के काम को तेजी से कराने के लिए 594 किमी के पैकेज को चार चरण में बांटा है। पहला चरण 129.700 किलोमीटर का मेरठ से बदायूं के बीच का है। पहले चरण का काम आईआरबी कंपनी को दिया गया है।

दूसरे, तीसरे और चौथे चरण के 464.247 किलोमीटर का काम अडानी ग्रुप के पास है। चारों चरण में जमीन पर काम के लिए अधिग्रहित अथवा यूपीडा की ओर से भूस्वामियों से खरीदी गई जमीन को तैयार करने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। दैनिक प्रगति रिपोर्ट अपडेट की जा रही है।

नंबर-1 पर चल रहा मेरठ-बदायूं का काम

रिपोर्ट के अनुसार गंगा एक्सप्रेसवे को लेकर मेरठ से बदायूं का काम नंबर-1 पर चल रहा है। यह पैकेज 129.700 किलोमीटर का है, जिसमें से 104.550 किलोमीटर में जमीन फाइनल कर खुदाई का काम पूर्ण हो चुका है। इस तरह 80 प्रतिशत से अधिक जमीन तैयार हो चुकी है। अब करीब 20 प्रतिशत जमीन तैयार होने के बाद मिट्टी का काम प्रारंभ हो जाएगा। दूसरे चरण में 73.18 प्रतिशत, तीसरे चरण में 60.19 प्रतिशत और चौथे चरण में 56.17 प्रतिशत प्रगति हुई है। कुल मिलाकर मेरठ से प्रयागराज तक 66.91 प्रतिशत काम अभी हुआ है।

Note : तस्वीर काल्पनिक है।

Latest Posts

Don't Miss