Latest Posts

खुशखबरी :लखनऊ से सीतापुर के रास्ते दिल्ली तक चलेगी नई ट्रेन,जल्द तैयार होगा नया रेल रूट

रेलवे के द्वारा यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ोतरी करने के लिए समय-समय पर कई बड़े प्रयास किए जाते हैं। अब बहुत ही जल्द लखनऊ के लोगों को रेलवे एक बड़ी सौगात देने वाला है जिससे लखनऊ के लोग आसानी से दिल्ली का सफर कर पाएंगे।

बहुत ही जल्द लखनऊ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को सीतापुर के रास्ते दिल्ली जाने का मौका मिलेगा।लखनऊ से मैलानी के बीच विद्युतीकरण का काम तेजी से पूरा हो रहा है। लखीमपुर से बांकेगंज रेलखंड का काम पूरा होने के बाद अब बांकेगंज से मैलानी खंड का विद्युतीकरण के काम को तेजी से पूरा किया जा रहा है।

आपको बता दें कि 9 महीने के भीतर सीतापुर रोड पर बिजली से ट्रेनें चलती हुई नजर आएंगी। बिजली से सीतापुर रोड पर ट्रेन चलने से रेल यात्रियों को काफी सुविधा होगा और वह आसानी से सफर कर पाएंगे।

पूर्वोत्तर रेलवे के ऐशबाग मैलानी रेलखंड का आमान परिवर्तन का काम रेल विकास निगम लिमिटेड ने पूरा किया है। इसके बाद इलेक्ट्रिफिकेशन का काम बांकेगंज तक पूरा हो गया। सुरक्षा मानकों की जांच हो गई है। 100 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन चलाकर ट्रायल भी किया जा चुका है।

उम्मीद है कि जनवरी तक यह काम पूरा हो जाए। ऐसे में जब मैलानी तक विद्युतीकरण पूरा हो जाएगा तो लखनऊ से मैलानी होते हुए पीलीभीत के रास्ते दिल्ली का नया रूट खुल जाएगा।

दरअसल रेलवे बोर्ड के सीईओ ने पूर्वोत्तर रेलवे में चल रहे विकास कार्यो के मद्देनजर विद्युतीकरण के काम को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए है।

Latest Posts

Don't Miss