Latest Posts

गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत,16 जून के बाद यूपी में प्रवेश करेगा मानसून,जाने क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि उत्तर प्रदेश के 21 जिलों में 16 june को भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने यूपी के 14 जिलों में येलो अलर्ट और 7 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में भयंकर गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल है और अधिक गर्मी पड़ने के कारण लखनऊ सहित कई जिलों में बीमारियों के फैलने लगी.

लखनऊ का सुबह का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस है। अंदाजा यह है कि, दोपहर तक 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

मौसम विभाग ने रविवार यूपी के 14 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना व्यक्त की है। आपको बता दें कि यहां चमक गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

साथ ही गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार जताए हैं। मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, उनके नाम कुशीनगर, महाराजगंज, बिजनौर, मुरादाबाद, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, कन्नौज, कानपुर नगर, कानपुर देहात, बाराबंकी, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, जौनपुर, वाराणसी, संत रविदास नगर और अयोध्या हैं।

यूपी के सात जिलों में रेड अलर्ट-

मौसम विभाग ने पूरी संभावना व्यक्त किया है कि, इन सात जिलों में बारिश होगी। सात जिलों में 87 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। बिजली की तेज गरज चमक के साथ हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, सीतापुर, बहराइच श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर में बारिश होगी। आपको बता दें कि वाराणसी में भी भारी बारिश हो सकती है।

Latest Posts

Don't Miss