Latest Posts

गोमती नदी के किनारे बनेगा ऑस्ट्रेलिया के जैसे ओपेरा हाउस,जाने क्या होगा इसकी खासियत

राजधानी लखनऊ में एक और पर्यटन स्थल लोगों को जल्द मिलने वाला है। आपको बता दें कि गोमती नदी पर चार चांद लगाने की तैयारी की जा रही है। इसकी खूबसूरती निखारने के लिए यहां पर ओपेरा हाउस बनाया जाएगा।

राजधानी लखनऊ में बहुत जल्द टूरिस्ट प्वाइंट बनने वाला है। राजधानी लखनऊ में ऑस्ट्रेलिया के ओपरा हाउस का मजा ले पाएंगे। गोमती नदी के तट पर ग्रीन कॉरिडोर पर ऑस्ट्रेलिया में स्तिथ ओपेरा हाउस की तरह संरचना की जायेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसका आकार कमल के फूल के जैसा होगा।

यहाँ बन सकता है ऑस्ट्रेलिया के ओपेरा हाउस के तर्ज पर निर्माण

घौल के करीब कुल 20 एकड़ की जमीन है जिसे चिन्हित किया गया है। वहीँ इस चिन्हित जमीन पर कन्वेंशन सेंटर का निर्माण कराया जाएगा या निर्माण कार्य इंडिया द्वारा पूर्ण करा जाएगा जो कि लखनऊ के लोगों के लिए नया पर्यटन स्थल के रूप में भी सामने निखर कर आएगा वही खाली पड़े घोल के कुल 20 एकड़ जमीन पर निर्माण होने वाला ऑस्ट्रेलियाई की तर्ज पर ओपेरा हाउस लखनऊ के एक आइकॉन के रूप में भी उभरता नजर आएगा जिससे की एक और पर्यटन स्थल के रूप में इसे निखार और संवारा जाएगा।

एलडीए को सलाहकार कंपनियों की मदद से करेगा निर्माण
गैरतलब है की चलिए कुछ निजी कंपनियों को भी इस प्रोजेक्ट में अपने साथ कर इस निर्माण कार्य के प्रति कर सकता है वही आपको बता दें कि ग्रीन बेल्ट पर मॉल के पास मौजूद 20 एकड़ की जमीन के क्षेत्र को विकसित कर इस पर पर्यटन एवं कन्वेंशन सेंटर का विकास किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया का ओपेरा हाउस
गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया का ओपेरा हाउस सिडनी में स्थापित है। जो की दुनिया ले सर्वाधिक फोटो लिए काने वाला केंद्र है। यहाँ आर्ट पेरफॉर्मेंस के साथ शो के लिए स्टेज बैक स्टेज सेटिंग अरेंजमेंट की सारी व्यवस्था उपलब्ध की गई हैं।

Latest Posts

Don't Miss