Latest Posts

गोरखपुर में योगी सरकार लगाएगी 100 से ज्यादा फैक्ट्रीया,हज़ारो लोगों को मिलेगा रोजगार

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर का विकास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा लगातार किया जा रहा है। गोरखपुर शहर
की सड़कों का विकास तो हो ही रहा है साथ ही साथ वहां कई तरह के विकास कार्यों को बढ़ावा दिया जा रहा है।

आपको बता दें कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर में 100 से ज्यादा फैक्ट्रीया लगाई जाएगी। इन फैक्ट्रियों को लगाने की कवायद शुरू कर दी गई है और वह तेजस इस फैक्ट्री को लगाने के लिए कार्य शुरू हो जाएगा।

आपको बता दें कि 40 एकड़ जमीन गिडा ने उधमीयों को आवंटित किए हैं और बहुत ही जल्दी यहां पर फैक्ट्री लगाने की कार्य शुरू हो जाएगी। यहां पर फैक्ट्री लगाने के लिए 360 करोड रुपए निवेश किए जाएंगे।

इस निवेश से प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से पांच हजार लोग रोजगार पाएंगे। इन्हीं भूखंडों में रेडीमेड उद्योग को बढ़ावा देने के लिए गारमेंट पार्क के तहत आवंटित भूखंड भी शामिल हैं।

40 एकड़ क्षेत्रफल में आवंटित किए गए 106 भूखंड-

रेडीमेड गारमेंट्स स्थापित करने के लिए लगभग 60 एकड़ जमीन आवंटित किया गया है। आपको बता दें कि एक समय में गीडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी दोनों ने ऐसा विकास कार्य शुरू किया था लेकिन गिडा का विकास नहीं हो पाया वहीं ग्रेटर नोएडा सिटी में विकास के कई कार्य किए। लेकिन अब विकास के कार्य में तेजी लाया जाएगा और 100 से ज्यादा फैक्ट्री स्थापित की जाएगी।

आपको बता दे की यहां पर करोड़ों रुपए निवेश किए जाएंगे और फैक्टरी लगाई जाएगी। फैक्ट्री लगने से यहां पर करोड़ों लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

Latest Posts

Don't Miss